Policy Updates

बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर के स्मारक एवं प्रतिमा का अनावरण हुआ

सार्वजनिक निर्माण मंत्री ने किशनगढबास क्षेत्र में बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर के स्मारक एवं प्रतिमा का किया अनावरण

जयपुर, 9 अप्रेल। सार्वजनिक निर्माण मंत्री श्री भजनलाल जाटव एवं राजस्थान किसान आयोग के उपाध्यक्ष श्री दीपचन्द खैरिया ने रविवार को अलवर जिले के किशनगढबास क्षेत्र के गांव नूरनगर में बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर के स्मारक एवं प्रतिमा का अनावरण किया।

     मंत्री श्री जाटव ने कहा कि राज्य सरकार हर वर्ग के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है। इस हेतु विभिन्न योजनाएं संचालित है। शिक्षाचिकित्सास्वरोजगारकृषि सहित हर क्षेत्र में एक से बढकर एक योजनाएं हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की योजनाओं का जागरूक होकर न केवल स्वयं लाभ उठाएं बल्कि अन्य पात्र व्यक्तियों को भी योजनाओं से अवगत कराकर उन्हें लाभांवित करावे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने सुशासन की दिशा में अहम कदम बढाते हुए एक साथ 19 जिलों की घोषणा की है जिससे आमजन को बहुत सहूलियत होगी। साथ ही क्षेत्र का तेजी से विकास होगा। उन्होंने कहा कि स्थानीय विधायक श्री दीपचन्द खैरिया के विशेष प्रयासों से क्षेत्रवासियों को खैरथल जिले की सौगात मिली है। उन्होंने विधायक श्री खैरिया की मांग पर क्षेत्र में सड़कों सहित अन्य विकास कार्य कराने का आश्वासन दिया।

     राजस्थान किसान आयोग के उपाध्यक्ष एवं विधायक श्री दीपचन्द खैरिया ने बाबा साहेब के मूल मंत्र शिक्षित बनोसंगठित रहो एवं संघर्ष करो का अनुसरण करने का आह्वान करते हुए कहा कि संवैधानिक मूल्यों से ही देश एवं समाज का सर्वांगीण विकास संभव है। उन्होंने किशनगढबास क्षेत्र में कराए गए विकास कार्यों एवं राज्य सरकार की योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

     इस दौरान स्थानीय जनप्रतिनिधियों सहित अनेक प्रबुद्ध व्यक्ति उपस्थित रहे।