व्हाट्सएप डाउन | दीपावली के मौके पर व्हाट्सएप हुआ डाउन whatsapp down | whatsapp down on the occasion of diwali

Whatsapp टीम का जबरदस्त कार्य। मात्र एक घण्टे में सर्विस बहाल। व्हाट्सएप पर मेसेजिंग शुरू होने से यूजर्स में उत्साह की लहर छाई। Thanks whatsapp

दीपावली के मौके पर पूरे भारत मे करोड़ो की सँख्या में शुभकामना सन्देशों का आदान-प्रदान होता है लेकिन इस बार 24 अक्टूबर 2022 को दोपहर 12 बजे से व्हाट्सएप की मेसेजिंग सर्विसेज डाउन हो जाने के कारण करोड़ो लोग ऐसा नही कर पा रहे है। आइये, जानते है कि विश्व के सनसे बड़े सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप के डाउन होने का क्या कारण है?

व्हाट्सएप द्वारा कोई आधिकारिक जानकारी नही दी गई | No official information given by WhatsApp

मार्क जुकरबर्ग की मेटा कम्पनी ,जो कि व्हाट्सएप व फेसबुक की मालिक है, द्वारा किसी प्रकार की आधिकारिक सूचना नही देने के कारण बड़ी संख्या में यूजर व्हाट्सएप डाउन के दौरान भी अपने मैसेज भेजते रहे। ऐसी जानकारी मिल रही है कि भारत सहित यूरोप, दक्षिण एशिया व मध्य पूर्व में भी Whatsapp की सेवाएं प्रभावित हुई है और जल्द ही सर्वर को ठीक कर लिया जाएगा।

व्हाट्सएप के अल्टरनेटिव को यूजर्स कर रहे है इस्तेमाल | Users are using the alternative of WhatsApp

भारत मे लोग शुभकामनाएं देने में बहुत इंटरेस्ट रखते है इसलिए शुभकामनाएं देने के लिए ज्यादातर यूजर्स व्हाट्सएप पर मैसेज सेंड नहीं कर पाने के कारण इसके ठीक होने का इंतजार फिलहाल यूजर्स कर रहे हैं। हालांकि, अभी अल्टरनेटिव के तौर पर आप सिग्नल या टेलीग्राम का यूज कर रहे है।

ट्वीटर पर युजर्स जारी करने लगे है नए नए मीम | Users have started releasing new memes on Twitter