विद्यालय प्रसारण कार्यक्रम | कक्षा 10 व 12 के विद्यार्थियों की समस्याओं का समाधान होगा।

राजस्थान स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा विद्यालय प्रसारण कार्यक्रम के अंतर्गत स्कूली विद्यार्थियों की सुविधा हेतु सभी कक्षाओं के विषयों हेतु शिक्षण कार्य करवाया जाता है। इस बार विद्यालय प्रसारण कार्यक्रम के अंतर्गत ही एक नवाचार “परीक्षामाला कार्यक्रम” के रूप में आयोजित किया जा रहा है। आइये, इस परीक्षामाला कार्यक्रम के बारे में जानकारी प्राप्त करते है।

परीक्षामाला कार्यक्रम | विद्यालय प्रसारण कार्यक्रम के तहत विद्यार्थियों को बोर्ड परीक्षा हेतु नवाचार।

राजस्थान राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद्, उदयपुर के अंतर्गत शैक्षिक प्रौद्योगिकी प्रभाग – 4 अजमेर द्वारा मार्च 2022 से आरम्भ होने वाली बोर्ड परीक्षाओं के संदर्भ में एक नवाचारी प्रयास है जिसके तहत विद्यार्थियों की विषयवस्तु से सम्बंधित समस्याओ का समाधान विशेषज्ञ वरिष्ठ प्राध्यापकों/ प्रधानाचार्य द्वारा करवाया जाएगा। इसके लिए विद्यार्थियों द्वारा अपनी समस्याओं को सम्बंधित विशेषज्ञ को व्हाट्सएप द्वारा प्रेषित किया जाएगा। विशेषज्ञ इनका समाधान रोचक व सरल तरीके से विद्यालय प्रसारण कार्यक्रम के तहत निरन्तर प्रस्तुत करेंगे।

परीक्षामाला कार्य्रकम में कक्षा 10 व कक्षा 12 के विद्यार्थियों से शैक्षिक समस्याओ को किया आमंत्रित

माह जनवरी एवं फरवरी में कक्षा 5,8,10 एवं 12 की बोर्ड परीक्षा तैयारी हेतु विद्यालय प्रसारण कार्यक्रम में परीक्षामाला का प्रसारण किया जाता है । इस बार नवाचार के रूप में कक्षा 10 एवं 12 के चुनिंदा विषयों के लिए विधार्थीयों से व्यक्तिगत रूप से समस्याएं मांगी गई हैं। वे अपनी समस्याएँ निम्न मोबाइल नम्बर पर Whats App के माध्यम से भेज सकते हैं। जिनका समाधान परीक्षामाला प्रसारण के दौरान किया जायेगा।

image editor output image 1386894336 16668800062694304757061432840061
परीक्षामाला कार्यक्रम के तहत नवाचार। www.shalasaral.com